Banner अंतरराष्ट्रीय सहयोग

प्रशिक्षण कार्यक्रम आदि

कार्मिकों के कार्य–निष्पादन में वृद्धि करने और उनकी सुविज्ञता और कौशल के उन्नयन के लिए प्रशिक्षण एक प्रभावी एवं समय सिद्ध साधन है। कार्य के प्रति दृष्टिकोण एवं प्रशासनिक संस्कृति में देखे जाने वाले संगठनात्मक प्रोत्साहन तथा मनोबल जैसे गुण उनमें विषय से संबंधित, संकेंद्रित एवं प्रभावी प्रशिक्षण कार्यक्रमों के माध्यम से प्रविष्ट किए जाते हैं। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग की घरेलू तथा विदेशी सहायता प्राप्त स्कीमों के अंतर्गत, विदेशों में स्थित विभिन्न संस्थानों/विश्वविद्यालयों में आयोजित किए जाने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रमों में इस विभाग के अधिकारियों को समय-समय पर नामित किया गया है।

इस विभाग के निम्‍नलिखित अधिकारियों ने वर्ष 2017-18 के दौरान (15 दिसंबर, 2017 तक) विदेश में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लिया:-

2017-18 (15 दिसंबर 2017 तक)

श्री टी. के. मनोज कुमार संयुक्‍त सचिव, खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग

जेएफके स्‍कूल, हार्वड विश्‍व विद्यालय, यूएसए में लीडिंग सक्‍सेसफुल सोशल प्रोग्राम यूजिंग एविडेंस टू ऐसेस इफेक्‍टिवनेस विषय पर 30 अप्रैल से 5 मई, 2017 तक आयोजित अल्‍पकालिक प्रशिक्षण कार्यक्रम।

श्री प्रशांत त्रिवेदी, संयुक्‍त सचिव, खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग

कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी, बर्कले (यूसीबी), यूएसए में 1 से 12 मई, 2017 तक आयोजित ‘‘इथिक्‍स एंड गवर्नेंस’’ में कस्टमाइज्‍ड प्रशिक्षण कार्यक्रम।

श्रीमती सिमरजीत कौर, निदेशक (एफसीआई खाद्य) और सार्वजनिक विभाग

मैक्‍सवेल स्‍कूल, सायराकस विश्‍वविद्यालय, यूएसए में अगस्‍त, 2017 के मध्‍य से दिसंबर, 2017 के मध्‍य तक आयोजित सार्वजनिक प्रशासन में सर्टिफिकेट कार्यक्रम पर अल्‍पावधि प्रशिक्षण कार्यक्रम।


शीर्ष पर वापस जाएँ